मुस्लिम समुदाय की धारणाएं बदलीं हैं श्री पटेल ने

ऐसे हैं हमारे मंत्री नरेंद्र शिवाजी पटेल— ग्यारह

मुस्लिम समुदाय के बारे में यह आमतौर पर माना जाता है कि उनका झुकाव कांग्रेस की ओर होता है और वे भाजपा को अपना दुश्मन मानते हैं। लेकिन मध्यप्रदेश के मंत्री माननीय नरेंद्र शिवाजी पटेल ऐसे नेता हैं, जिन्होने चुनाव और चुनाव के बाद भी मुस्लिम समुदाय की धारणाएं बदलने का बहुत बडा काम किया है।

माननीय मंत्री नरेंद्र शिवाजी पटेल ने मुस्लिम समुदाय को यह समझाया कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश की भाजपा सरकार ने धर्म के आधार पर कोई भेदभाव नहीं किया है। केंद्र और प्रदेश की भाजपा सरकारों की योजनाएं हिंदू और मुस्लिम समुदाय के लिए बिनाा किसी भेदभाव के एक जैसी हैं। प्रधानमंत्री आवास योजना, उज्जवला योजना हो, आयुष्मान योजना हो, गरीबों के लिए मुफ्त राशन हो, वृद्धावस्था पेंशन हो अथवा लाडली लक्ष्मी योजना; ऐसी पचासों भाजपा सरकार की योजनाओं का लाभ मुस्लिम समुदाय को भी समान रूप से मिल रहा है।

माननीय मंत्री नरेंद्र शिवाजी के समझाने का असर समझने के लिए एक कार्यक्रम में दिए गए उनके ही उद्बोधन का उदाहरण पर्याप्त है। बरेली के तहसील परिसर में संयुक्त भवन के भूमिपूजन के अवसर पर श्री पटेल ने सुनाया था कि वे एक बार मुस्लिम समुदाय से मुखातिब थे। उन्होने भाजपा की कई योजनाओं को गिना दिया, लेकिन एक महत्वपूर्ण योजना का उल्लेख नहीं किया। मुस्लिम समुदाय के एक बुजुर्ग ने उन्हे टोकते हुए याद दिलाया कि टीन और पन्नियों की उनकी झोपडी की जगह छत वाला पक्का मकान मोदी जी की ही देन है।
—सनम खानप्रशिक्षु पत्रकार के रूप में काम कर रहीं सनम खान के नाम इलाके में मुस्लिम समुदाय की पहली महिला पत्रकार होने की उपलब्धि दर्ज है। ये सामाजिक मसलों और महिलाओं से जुडे मामलों के साथ ही जनसमस्याओं पर भी समाचार करती रहती हैं।
कृपया यह भी पढें—

अपना रास्ता स्वयं बनाते रहे हैं श्री पटेल

Get real time updates directly on you device, subscribe now.