मप्र कांग्रेस में होगा बड़ा बदलाव

MP Congress: 15 दिन में नई कार्यकारिणी की होगी घोषणा

भोपाल। हाल ही में लोकसभा चुनाव में मध्यप्रदेश में सभी सीटों पर पराजित हुई कांग्रेस मे बडे बदलाव होने जा रहे हैं। पार्टी ने इसकी रूपरेखा तैयार कर ली है। 15 दिन में नई टीम घोषित हो सकती है। मध्यप्रदेश कांग्रेस के प्रभारी भंवर जितेंद्र सिंह ने रविवार को यह संकेत दिए हैं। उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस पार्टी मध्य प्रदेश के अंदर नए जज्बे के साथ मजबूती के साथ जनता की आवाज बनकर उभरेगी।

मध्यप्रदेश कांग्रेस के प्रभारी भंवर जितेंद्र सिंह ने बताया कि मंथन के तहत शनिवार और रविवार को सभी विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशियों से चर्चा हुई, उसमें कई बातें सामने आई हैं। उसी के निष्कर्ष पर नई टीम बनाई जाएगी। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में भीतरघात करने वाले लोगों पर कार्रवाई की जाएगी।

क्या हुआ बैठक में
आपको बता दें कि शनिवार को दिन भर संभागवार विधानसभा प्रत्याशियों की बैठक करके हार के कारणों को समझा गया। उसके बाद आज लोकसभा चुनाव हारे प्रत्याशियों के साथ बैठक हुई। कांग्रेस महासचिव प्रदेश प्रभारी जितेंद्र सिंह, प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी, पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव, कांतिलाल भूरिया, पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह राहुल भैया, डॉ गोविंद सिंह, सीडब्लूसी मेंबर कमलेश्वर पटेल, ओमकार मरकाम सहित कई नेताओं ने बैठक में मंथन किया

टीम में होगा यह बदलाव
सबसे पहले जिला अध्यक्षों को बदला जाएगा। युवा कांग्रेस, महिला कांग्रेस सहित पूरी कांग्रेस में जून महीने में बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है। जीतू पटवारी पीसीसी के टीम के साथ ही महिला कांग्रेस, पिछड़ा वर्ग कांग्रेस, एससी कांग्रेस, एसटी कांग्रेस और सभी विभागों, प्रकोष्ठों में नई नियुक्तियां करेंगे। मुख्य कार्यकारिणी के साथ ही अब फ्रंट ऑर्गेनाइजेशन और विभागों, प्रकोष्ठों में बदलाव किया जाएगा। नई टीम में 50 साल से कम उम्र के कार्यकर्ताओं को मौका दिया जाएगा। कुछ युवा विधायकों को भी शामिल किया जा सकता है। वहीं कयास है कि इस बार कांग्रेस छोड़कर जाने वाले और वापस कांग्रेस में आने वाले नेताओं को बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.