साप्ताहिक राशिफल 17 से 23 जून 2024 तक

Weekly Horoscope (17 To 23 June 2024): जानें क्या कहते हैं आपके सितारे

भोपाल। राशिफल में सभी की जिज्ञासा रहती है। राशिफल भारतीय ज्योतिष की प्रचलित विधा है। यह राशिफल चंद्र राशि पर आधारित है। इसे आप अपनी राशि का सामान्य राशिफल मान सकते हैं। आपकी जन्म कुंडली में ग्रहों की स्थिति के अनुसार कम या अधिक फल स्वाभाविक है। जून माह की 17 से 23 तारीख 2024 तक के सप्ताह का आप सभी 12 राश‍ियों का भविष्यफल यहां पढ़ सकते हैं।
मेष
मेष राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह नए अवसर लेकर आया है। समय और ऊर्जा का प्रबंधन सफलता में वृद्धि करेंगे। बीते समय से चली आ रही समस्या का समाधान किसी के सहयोग से हो जाएगा।संतान के भविष्य संबंधी योजना को कार्य रूप देने का भी अनुकूल समय है। युवा वर्ग अपने लक्ष्य की प्राप्ति को लेकर परिश्रम करें।व्यवसाय- व्यवसाय में कोई रुका काम दोबारा प्रारंभ करने के लिए गंभीरता से प्रयास करें, सफलता मिलेगी। काम से संबंधित यात्रा के भी योग हैं। यदि किसी कारण मन खिन्न हो तो मनन करें। दांपत्य जीवन में एक—दूसरे की भावनाओं को समझें। प्रेमी-प्रेमिका को मिलने के अवसर मिलेंगे। स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही न बरतें। दिनचर्या पर ध्यान दें। भगवान श्री हनुमान जी का स्मरण करें।

वृषभ
वृष राशि के लिए यह सप्ताह सुख और सौभाग्य लेकर आया है। प्रत्येक काम में इच्छित सफलता मिलेगी। यह दिल के स्थान पर दिमाग से अधिक काम लेने के कारण होगा। किसी भी कार्य को करते समय हानि-लाभ पर ध्यान देंगे। आर्थिक दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए अनुकूल रहने वाला है। करियर-कारोबार में विश्वसनीय लोगों का सहयोग और समर्थन मिलेगा। संतान से जुड़ी किसी बड़ी समस्या का समाधान राहत प्रदान करेगा। घर—बाहर अच्छा सहयोग मिलेगा। अनुभवी लोगों की सलाह और अधिक अच्छे परिणाम देगी। सामंजस्य के अच्छे परिणाम मिलेंगे। कहीं भी निवेश करना स्थगित रखें। दांपत्य जीवन आनंदमय रहेगा। युवाओं के प्रेम संबंध और अधिक प्रगाढ़ होंगे।
मौसमी बीमारियों से बचें। भगवान श्री शंकर जी का स्मरण करें।

मिथुन
मिथुन राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह परिश्रम के संकेत दे रहा है। निजी एवं व्यावसायिक कार्यों को पूरा करने के लिए लंबी अथवा छोटी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है। यात्रा शुभ एवं मनोरथ को पूरा करने वाली साबित होगी। प्रिय व्यक्तियों के साथ मेल-मिलाप संभव है। कोर्ट-कचहरी में चल रहा मामला आपसी समझौते से समाप्त हो सकता है। सार्वजनिक जीवन में लोगों के बीच प्रभाव बढाने का अवसर मिलेगा। व्यवसाय से जुड़े लोगों के लिए समय अत्यधिक अनुकूल रहने वाला है। शार्टकट अथवा सट्टा लॉटरी से धन कमाने से बचें। आय के अतिरिक्त स्रोत बनेंगे। धार्मिक-मांगलिक कार्यों में शामिल होने का अवसर प्राप्त होगा। विरोधियों को भी प्रभावित करेंगे। प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे। भगवान श्री गणेश जी का समरण करें।

कर्क
कर्क राशि के जातकों का यह सप्ताह मिश्रित परिणाम देगा। स्वयं को ऊर्जा से भरपूर पाएंगे और इससे कार्य क्षमता में वृद्धि होगी। कहीं निवेश करने के लिए भी आप की योजना बनेगी, जिसको क्रियान्वित करना भी लाभदायक रहेगा। व्यवसायिक गतिविधियां सामान्य रहेंगी। कार्यक्षेत्र में विरोधियों से सतर्क रहने की आवश्यकता है। कागजी काम पूरा करने में किसी भी प्रकार ही लापरवाही न करें। काम का अतिरिक्त बोझ आ सकता है। धन के लेनदेन में सावधानी बरतने की आवश्यकता है। व्यावसायिक यात्रा को टालना अच्छा रहेगा। युवाओं को भी मौजमस्ती में ज्यादा ध्यान देने की बजाय अपने भविष्य पर ध्यान देना चाहिए। दांपत्य जीवन की समस्या आपस में ही बैठकर सुलझाएं। प्रेम संबंधों में मुलाकात का अवसर मिलेगा। भगवान श्री शंकर जी का स्मरण करें।

सिंह
सिंह राशि के जातकों के लिए इस सप्ताह ग्रहों की स्थिति शुभता और सौभाग्य के संकेत दे रही है। कामों की बाधाएं दूर होकर सफलता झोली में आएगी। किसी सुखद अनुभव का आनंद उठाएंगे। कार्य विशेष में परिश्रम से सफल होने की संभावना है। आय का कोई स्रोत खुलेगा। किसी प्रिय व्यक्ति से जुड़ा शुभ समाचार मिलेगा। साझेदारी में कारोबार करने वालों को बड़ी सफलता एवं लाभ की प्राप्ति होगी। यह सप्ताह मीडिया जगत से जुड़े लोगों, पीआर और मार्केटिंग का काम करने वालों के लिए अत्यंत अनुकूल रहेगा। रिश्ते-नाते की दृष्टि से अच्छा समय है। दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा। प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे। विवाह योग्य लोगों को इस समय विवाह प्रस्ताव मिलने की भी संभावना है। यात्राएं सफल होंगी। भगवान श्री सूर्यदेव जी का समरण करें।

कन्या
कन्या राशि के जातकों के लिए इस सप्ताह ग्रहों की स्थिति स्वयं के बल पर सफलता के संकेत दे रही है। लापरवाही अथवा दूसरों के भरोसे रहने के बजाय स्वयं की योग्यता तथा क्षमता पर भरोसा रखें। आर्थिक मामले आपके पक्ष में रहेंगे। बीते समय से अटके हुए काम पूरे होंगे। नौकरी में कुछेक चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। बड़े प्रोजेक्ट पर काम करने का मौका मिलेगा। व्यवसायिक प्रतिस्पर्धा में कड़ी मेहनत की आवश्यकता है। हालांकि आय की स्थिति बढ़ेगी। नौकरी में पदोन्नति की उचित संभावनाएं हैं। छोटी—मोटी बातों को अनदेखा करते हुए चलें, आपमें सब कुछ व्यवस्थित करने की क्षमता है। यात्रा की स्थिति में स्वास्थ्य और सामान पर ध्यान दें। वाणी और व्यवहार में विनम्रता विरोधियों को भी पक्ष में कर सकती है। भगवान श्री गणेश जी का स्मरण करें।

तुला
तुला राशि के जातकों के लिए इस सप्ताह अनुकूल ग्रह स्थिति है। इस सप्ताह सभी काम बनते दिखाई देंगे। नौकरीपेशा लोगों की पदोन्नति का सपना पूरा हो सकता है तो वहीं व्यवसाय से जुड़े लोगों को अपेक्षित लाभ होगा। कारोबार के विस्तार की योजनाएं फलीभूत होंगी। हालांकि व्यावसायिक रिश्तों को सूझबूझ से निभाने की आवश्यकता है। कोर्ट-कचहरी से बड़ी राहत मिल सकती है। युवाओं को अपने भविष्य संबंधी कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। किसी समारोह आदि में जाने का भी निमंत्रण मिल सकता है। रिश्ते-नाते की दृष्टि से भी यह सप्ताह अत्यंत शुभ रहेगा। दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा। अविवाहितों के शादी-विवाह में आ रही अड़चनें दूर होंगी। परिवार संग हंसी-खुशी समय बिताने के अवसर प्राप्त होंगे। देवी श्री दुर्गा जी का स्मरण करें।

वृश्चिक
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए ग्रहों की स्थिति मिश्रित फलदायक बता रही है। सोचे हुए कार्यों को समय से पूरा करने और उसमें अपेक्षित सफलता पाने के लिए अधिक परिश्रम और प्रयास करना पड़ेगा। नौकरीपेशा लोगों को कार्यक्षेत्र में समन्वय से काम लेना चाहिए। व्यवसाय से जुड़े लोगों को कारोबार से जुड़ा बड़ा फैसला लेने से पहले अपने शुभचिंतकों की सलाह अवश्य लेनी चाहिए। व्यवसाय में प्रतिस्पर्धियों से कड़ा मुकाबला करना पड़ सकता है। पैतृक संपत्ति संबंधी मामला आपसी वार्तालाप से हल होने की संभावना है। कामकाजी महिलाएं घर-परिवार के प्रति जिम्मेदारियों को अच्छी तरह निभा सकेंगी। सकारात्मकता के साथ अपने कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें।
दांपत्य जीवन अच्छा रहेगा। प्रेम संबंध में निकटता बढ़ेगी। स्वास्थ्य पर ध्यान दें। भगवान श्री हनुमान जी का स्मरण करें।

धनु
धनु राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह शुभतापूर्ण रहेगा। अपने लोगों का पूरा सहयोग और समर्थन मिलेगा। अचानक किसी समस्या का समाधान मिल सकता है। सोचे हुए काम समय पर पूरे होते हुए नजर आएंगे। नौकरीपेशा लोगों को कार्यक्षेत्र में अनुकूलता बनी रहेगी। कार्यक्षेत्र में सभी का सहयोग प्राप्त होगा। बेरोजगार लोगों को रोजगार की प्राप्ति संभव है। व्यवसाय से जुड़े लोगों को कारोबार में लाभ की प्राप्ति होगी। भगीदारी के व्यवसाय में भागीदार के साथ संबंध मजबूत होंगे और कारोबार का विस्तार होगा। परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे छात्रों शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। राजनीतिक तथा सामाजिक गतिविधियों का दायरा बढेगा। रिश्तो में चल रहा तनाव दूर होगा। दांपत्य जीवन आनंदमय रहेगा। प्रेम संबंधों में मर्यादा का ध्यान रखें। भगवान श्री विष्णु जी का स्मरण करें।

मकर
मकर राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह मिलाजुला रहेगा। समय आपके पक्ष में है, बस इसके सही उपयोग की आवश्यकता है। दूसरों की गतिविधियों पर ध्यान न देकर अपने काम पर ध्यान देने के अच्छे परिणाम मिलेंगे। कार्य प्रणाली में सुधार आएगा तथा मेहनत के अनुकूल परिणाम भी मिलेंगे। आत्म अवलोकन करते हुए आगे बढना आसान रहेगा। नौकरीपेशा लोगों को इस सप्ताह अपने कार्य किसी दूसरे के भरोसे नहीं छोड़ना चाहिए। व्यवसाय से जुड़े लोगों को नियम-कानून के दायरे में ही काम करना चाहिए। किसी भी चुनौती का सामना करने का आपमें साहस है। अनावश्यक यात्राओं को टालें। प्रेम संबंधों में रोमांटिक माहौल बना रहेगा। दिनचर्या पर ध्यान देने से पिछले कुछ समय से चल रही स्वास्थ्य संबंधी समस्या दूर होगी। भगवान शिव जी का स्मरण करें।

कुंभ
कुभ राशि के जातकों को इस सप्ताह कोई मनोवांछित काम पूरा होने की सूचना संभावित है। इससे मन प्रसन्न रहेगा और खोया हुआ आत्मविश्वास भी लौटेगा। कुछ मामलों में अप्रत्याशित सफलता मिल सकती है। भूमि-भवन एवं वाहनादि का सुख प्राप्त होगा। आपके द्वारा लिए गये निर्णय सही साबित होंगे। कार्यक्षेत्र, समाज और परिवार में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। युवा अपनी मेहनत और योग्यता के बल पर किसी समस्या का समाधान खोजने में सफल होंगे। नौकरीपेशा लोगों की पदोन्नति के योग बन रहे हैं। अपने कार्यों को सावधानी और लगन से करें। नसों में खिंचाव और दर्द की समस्या बढ़ सकती है। इससे बचने के लिए आराम के लिए भी कुछ समय निकालें। घर में शांति पूर्ण माहौल रहेगा। प्रेम संबंधों में भी निकटता बढ़ेंगी। भगवान श्री हनुमान जी का स्मरण करें।

मीन
मीन राशि के जातकों के लिए इस सप्ताह अनुकूल स्थितियों के संकेत हैं। कई तरह की गतिविधियों में व्यस्तता के बाद भी अधिकतर काम नियत समय पूरे भी हो जाएंगे। प्रॉपर्टी के खरीद-फरोख्त से संबंधित काम में सफलता मिलने की संभावना है। धार्मिक गतिविधियों में मन लगा रहेगा। अपने खर्चों पर नियंत्रण रखें। विवादों से दूर रहना हितकर होगा। शांतिपूर्ण वातावरण बनाकर रखें। युवा वर्ग को अपने करियर से संबंधित योजनाओं में अभी और अधिक जानकारी लेने की जरूरत है।
व्यवसायिक योजनाओं को गोपनीय रखें। साझेदारी के मामले में सोच—विचार के बाद ही कोई निर्णय लें। दिनचर्या व्यवस्थित रखने का प्रयास करें। परिवार तथा व्यवसाय के बीच अच्छा तालमेल बना रहेगा। पति-पत्नी बीच भावनात्मक निकटता रहेगी। भगवान श्री विष्णु जी का स्मरण करें।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.