अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन नहीं करेंगे बेटे को मिली सज़ा माफ़

Joe biden-Hunter biden

न्यूयॉर्क। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन गन मामले में अपने बेटे हंटर बाइडन की सज़ा माफ़ नहीं करेंगे। बाइडन के बेटे को अवैध रूप से हथियार ख़रीदने और नशीली दवाओं के इस्तेमाल को लेकर झूठ बोलने के मामले में दोषी ठहराया गया है। अमेरिका में राष्ट्रपति को अदालत से दोषी साबित लोगों की सजा माफ करने या उसे कम या उसमें बदलाव करने का अधिकार है।

जी-7 सम्मेलन में हिस्सा लेने इटली पहुंचे बाइडन से पत्रकारों ने पूछा था कि क्या वो हंटर की सज़ा कम करने के क़दम उठाएंगे। फेडरल अदालत की ओर से पिछले सप्ताह हंटर को दोषी ठहराने के बाद पहली बार बाइडन ने इस मामले में टिप्पणी की है। उन्होंने कहा कि वो हटंर पर गर्व करते हैं। वह नशे की आदत से उबर चुके हैं। अब वो बहुत ही शालीन और प्रतिभाशाली व्यक्ति हैं।

बाइडन ने कहा, ’’मैं इस मामले को लेकर संतुष्ट हूं कि मैं इसमें कुछ करने नहीं जा रहा। मैंने कहा कि जूरी का जो फ़ैसला होगा वो मुझे मंजूर है। मैं इस पर कायम हूं और मैं हंटर को माफ़ नहीं करने जा रहा।’’

हंटर बाइडन को नशा करने और बंदूक रखने से जुड़े तीन मामलों में दोषी ठहराया गया था। बाइडन ने अपने बेटे को दोषी ठहराए जाने से पहले भी कहा था कि वो अदालत की सज़ा में कमी नहीं करेंगे। उन्होंने इसे एक बार फिर दोहराया है।

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.