मप्र: कर्नाटक से फ्लाइट से आता था चोरी करने

Bhopal News: चोर गिरोह का पर्दाफाश

भोपाल। यहां गांधीनगर की पाश कालोनी में चोरी करने वाले एक गिरोह के लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इस गिरोह का सरगना मोहम्मद नियाज बेंगलुरु के शिवाजी नगर का रहने वाला है। वह बेंगलुरु से फ्लाइट से भोपाल आता था और अपने साथियों के साथ मिलकर गांधीनगर, लालघाटी इलाके की पाश कालोनी में चोरी की घटनाओं को अंजाम देता था और फ्लाइट से ही वापस लौट जाता था।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार इस गिरोह के लोग चोरी करने के लिए चुराए गए वाहन का इस्तेमाल करते थे। मोबाइल फोन का भी इस्तेमाल नहीं करते थे। ये सभी आरोपी पूर्व में भी चोरी के अपराधों में लंबे समय तक जेल में रह चुके हैं।

ऐसे पकडा गए
मोबाइल टावर की लोकेशन के आधार पर गांधीनगर थाना पुलिस ने सीहोर के आष्टा से एक आरोपी को गिरफ्तार किया था। उससे पूछताछ के बाद पूरे गिरोह का भंडाफोड़ हो गया। पकड़े गए आरोपियों से गांधीनगर पुलिस ने लगभग सात लाख का माल बरामद किया है। इनमें बाइक, मोपेड, सोने चांदी के जेवर, लैपटाप, महंगी घड़ी एवं नकद राशि शामिल है।

गिरोह में ये शामिल
बेंगलुरु का रहने वाला मोहम्मद नियाज इस गैंग का मास्टरमाइंड निकला। उसने जेल में रहने के दौरान कोहेफिजा में रहने वाले राजू खत्री और आष्टा, सीहोर के रहने वाले आबिद खान से दोस्ती कर ली थी। जेल से छूटने के बाद तीनों ने सिलसिलेवार चोरी की वारदातों करना शुरू कर दी थीं।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.