प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथोनी अल्बनीस साथ देखेंगे मैच

अहमदाबाद। नरेंद्र मोदी स्टेडियम में गुरुवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा टेस्ट मैच खेला जाएगा। इस मैच को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथोनी अल्बनीस(Anthony Albanese) के साथ मैच देखेंगे। भारत और ऑस्ट्रेलिया की क्रिकेट दोस्ती की 75 साल पूरे होने पर दोनों देशों के प्रधानमंत्री स्टेडियम में मौजूद रहेंगे। मैच से पहले क्रिकेट दोस्ती के 75 साल पूरे होने के मौके पर समारोह आयोजित होगा।

भारत में एक अविश्वसनीय स्वागत
अल्बनीज भारत आगमन पर ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथनी अल्बानीज(Anthony Albanese) ने ट्वीट करते हुए लिखा कि अहमदाबाद, भारत में एक अविश्वसनीय स्वागत। ऑस्ट्रेलिया-भारत संबंधों के लिए एक महत्वपूर्ण यात्रा की शुरुआत।

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
दोनों देशों के प्रधानमंत्री की विजिट को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं जिसमें 3000 से ज्यादा पुलिसकर्मी सुरक्षा के लिए तैनात रहेंगे और साथ ही 1500 बसों का भी इंतजाम किया गया है जिससे लोगो को आने जाने में दिक्कत ना हो। जो लोग अपने निजी वाहन से आने वाले है उनके लिए 20 से ज्यादा अलायदा पार्किंग की भी व्यवस्था की गई है। दोनो देशों के प्रधानमंत्री कल गुरुवार को 8:40 बजे तक स्टेडियम पहुंच जायेंगे और तकरीबन डेढ़ घंटे जितना समय स्टेडियम में व्यतीत करेंगे। साथ ही दोनों पूरे स्टेडियम का चक्कर भी लगाएंगे और भारत के प्रधानमंत्री एक प्रदर्शनी का भी उद्घाटन करेंगे।

दोपहर 2 बजे तक स्टेडियम में रहेंगे मोदी
दोनों देशों के लिए यह मुलाकात व्यापारिक क्षेत्र में एक नई क्रांति लाएगी। आज रात को प्रधानमंत्री मोदी 8:30 बजे गुजरात आएंगे जहां वे राजभवन में रुकेंगे और फिर कल सुबह भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के मैच को देखने के लिए जाएंगे। दोपहर 2:00 बजे तक वह स्टेडियम में रहेंगे। उसके बाद उनके दिल्ली जाने की तैयारी है।

बाइडन से मुलाकात करेंगे अल्बनीज
भारत की यात्रा पर रवाना होने से पहले अल्बनीज ने कहा था कि उनकी योजना भारत की यात्रा के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन से मुलाकात करने की है। ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि अमेरिका और ऑस्ट्रेलिया परमाणु पनडुब्बी बनाने की घोषणा कर सकते हैं। कुछ ऐसी भी खबरें हैं कि ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सुनक भी बाइडन और अल्बनीज के साथ होने वाली बैठक में शामिल हो सकते हैं और तीनों देश संयुक्त घोषणा कर सकते हैं।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.