सागर: कार से आते थे बकरी चोर; पुलिस के हत्थे चढ़े

सागर। मध्यप्रदेश के सागर की सानौधा पुलिस के हत्थे चढ़े एक ऐसा गिरोह लगा है, जो बकरियां चोरी करने कार से आते थे। इस गिरोह के सदस्य आँख झपकते ही ग्रामीणों के घर में बंधी बकरियों को पार कर देते थे और कार में भरकर बकरियां ले जाते थे।

मिली जानकारी के अनुसार, ये शातिर बकरी चोर पहले यह देखते थे कि ग्रामीणों के घर में ज्यादा संख्या में बकरियाँ कहां बंधी हैं? रात में ये कार लेकर बकरियाँ चुराने निकलते थे और चोरी करने के बाद बकरियों को कार में डालकर फरार हो जाते थे। इन चोरों ने 21 जनवरी की रात एक घर की दीवार में छेद किया और यहां से घर में बंधी बकरियां निकालकर तूफान गाड़ी क्रमांक एमपी 34 टी 0852 में लेकर भाग गए।

पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर जांच की तो पता चला कि इसके पहले भी इन चोरों ने इसी तरह और भी कई जगह चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया था। बकरी चोरों का पता लगाने के लिए पुलिस टीम गठित कर आरोपियों की तलाश के लिए क्षेत्र की नाकाबंदी की, इसी बीच आबचंद के जंगल में एक संदिग्ध कार खड़ी होने की सूचना मिली। नाकेबंदी के बाद यहां बकरी चोरों की धरपकड की गई। आरोपियों की निशानदेही पर चोरी गई 6 बकरियों को बरामद किया गया। पकड़े गए सभी आरोपी दमोह जिले के रहने वाले हैं। वह चोरी करने के लिए वाहन लेकर सागर आते थे। इनमें से कुछ चोर दीवार में छेद करने में माहिर थे, इसी छेद से वह बकरियों को बाहर निकाल लेते थे। वही ग्रामीण इलाकों में मौका मिलते ही जानवरों को गाड़ी में भरकर भाग जाते थे।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.