साप्ताहिक राशिफल: 23 से 29 जनवरी 2023 तक

Weekly Horoscope 23 to 29 january 2023

भोपाल। सोमवार 23 से 29 जनवरी 2023 तक वर्ष के पहले माह का अंतिम सप्ताह प्रारंभ हो रहा है। ज्योतिष की दृष्टि से यह सप्प्ताह कई राशियों को लाभ, तो कई राशियों के लिए समस्याएं लेकर आएगा। यहां सामान्य राशिफल है। कुंडली में ग्रहों की स्थिति के अनुसार कम या अधिक परिणाम संभावित है।

मेष राशि
मेष राशि के लिए यह सप्ताह सौभाग्य लेकर आ रहा है। इस राशि के जातक सप्ताह के प्रारंभ से ही अपने कार्यों में अनुकूलता महसूस करेंगे। यदि कोई कार्य लंबे समय से अटका हुआ था तो वह मित्र या सत्ता-शासन के सहयोग से पूरा होगा। इस सप्ताह आप वाकचातुर्य विरोधियों को भी अपना मित्र बना लेंगे। व्यवसाय से जुड़े लोगों का बाजार में फंसा पैसा अप्रत्याशित रूप से निकल आएगा। यदि कोई व्यक्ति आपका उधार नहीं चुका रहा है, तो इस सप्ताह कोशिश करने पर फंसा धन निकल सकता है। सप्ताह के मध्य में मांगलिक कार्य में शामिल होने का अवसर प्राप्त होगा। वहीं सप्ताह के उत्तरार्ध में रोजी-रोजगार के सिलसिले में लंबी या छोटी दूरी की यात्रा के योग बनेंगे। यात्रा सुखद एवं लाभप्रद साबित होगी। इस सप्ताह अविवाहित लोगों का विवाह तय हो सकता है। पूर्व में चले आ रहे प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता बढ़ेगी। वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा। परिवार के साथ हंसी-खुशी समय बिताने के अवसर प्राप्त होंगे।

वृष राशि 
वृष राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह अत्यंत शुभ रहेगा। यदि आप पूरे मनोयोग से प्रयास और परिश्रम करते हैं तो निश्चित तौर पर आपको सफलता प्राप्त होगी। लेकिन ऐसा करते समय आपको अपनी सेहत को नजरंदाज नहीं करना है, अन्यथा आपको बेवजह शारीरिक एवं मानसिक कष्ट उठाना पड़ सकता है। इस सप्ताह आपको मौसमी बीमारी से खूब सावधान रहने की आवश्यकता रहेगी। साथ ही साथ वाहन सावधानीपूर्वक चलाएं। सप्ताह के मध्य में सुख-सुविधा से जुड़ी चीजों में धन खर्च हो सकता है। कामकाजी महिलाओं को घर और कार्यक्षेत्र के बीच तालमेल बिठाने में असुविधा आ सकती हैं। इस दौरान कार्यक्षेत्र में कामकाज में भी जरा कम ही मन लगेगा। सप्ताह के उत्तरार्ध में व्यवसाय से जुड़े लोगों को अति उत्साह में आकर जोखिम भरे निवेश से बचना चाहिए। दांपत्य जीवन सुखमय बना रहेगा। प्रेम संबंध की दृष्टि से यह सप्ताह अनुकूल साबित होगा।

मिथुन रा​शि
मिथुन राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह थोड़ा व्यस्तता लिए रहने वाला है। सप्ताह की शुरुआत से आप पर कामकाज का बोझ बना रहेगा। हालांकि इस दौरान आपको करियर और व्यवसाय में आगे बढ़ने के लिए अच्छे अवसर प्राप्त होंगे। व्यापारियों के लिए यह समय उत्तम कहा जाएगा। व्यवसाय में उन्हें मनचाहा लाभ होगा। वहीं नौकरीपेशा वालों के लिए समय थोड़ा मध्यम बना हुआ है। ऐसे में उन्हें अपने सीनियर और जूनियर दोनों से बना कर चलना चाहिए। भूमि-विवाद से जुड़े किसी मामले को बजाय कोर्ट-कचहरी ले जाने के उसे बातचीत के माध्यम से हल करने का प्रयास करें। सप्ताह के उत्तरार्ध में पढ़ने-लिखने वाले छात्रों का मन पढ़ाई से उचट सकता है। हालांकि उन्हें कठिन परिश्रम से ही मनचाही सफलता संभव हो पाएगी। यदि आप किसी के सामने अपने प्रेम का इजहार करने की सोच रहे हैं तो ऐसा करने पर आपकी बात बन सकती है। वहीं पहले से चले आ रहे संबंध में प्रगाढ़ता आएगी। प्रेम विवाह में भी तब्दील हो सकता है। वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा। जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा।

कर्क राशि
कर्क राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह मिलाजुला रहने वाला है। सप्ताह की शुरुआत में आपका अधिकांश समय बेवजह के कामों में बीतेगा। व्यर्थ की भागदौड़ करने पर मन थोड़ा निराश रहेगा। इस सप्ताह किसी से कोई ऐसा वादा न करें, जिसे निभाने में आपको मुश्किलों का सामना करना पड़े। सप्ताह के मध्य में आपको करिअर-कारोबार के सिलसिले में लंबी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है। जिन लोगों का धन बाजार में फंसा हुआ है, उन्हें इस दौरान प्रयास करने पर सफलता मिल सकती है। हालांकि किसी नई योजना या कारोबार में धन निवेश करने से पहले शुभचिंतकों की राय जरूर लें। इस सप्ताह पारिवारिक सुख में कुछ कमी देखने को मिल सकती है। घर-परिवार से जुड़े किसी भी मसले को सुलझाते समय स्वजनों की भावनाओं की अनदेखी करने से बचें। प्रेम संबंध में भावनाओं में बहकर कोई गलत कदम उठाने की गलती न करें। विवाहित लोगों का मन जीवनसाथी की सेहत को लेकर चिंतित रहेगा।

सिंह राशि
सिंह राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह बेहद शुभ रहने वाला है। सप्ताह की शुरुआत से ही आपके सोचे हुए काम समय पर बनते नजर आएंगे। इस दौरान आपके जीवन में सकरात्मक परिवर्तन देखने को मिलेंगे। इष्टमित्रों की मदद से आपके कार्यक्षेत्र या फिर निजी जीवन से जुड़ी किसी बड़ी समस्या का समाधान निकल आएगा। सप्ताह के प्रांरभ में ही लंबी दूरी की यात्रा पर जाने का योग बनेगा। हालांकि यात्रा के दौरान अपने खान-पान और सेहत का विशेष ख्याल रखने की जरूरत बनी रहेगी। आर्थिक दृष्टिकोण से यात्रा लाभप्रद रहेगी। सप्ताह के उत्तरार्ध में धन लाभ के विशेष योग बनेंगे। नौकरीपेशा वालों को मनचाहा प्रमोशन या ट्रांस्फर मिल सकता है। व्यवसाय की दृष्टि से भी यह समय अच्छा कहा जाएगा। इस दौरान आपको उत्तम लाभ प्राप्ति के योग बनेंगे। जो लोग विदेश में जाने या फिर वहां से जुड़कर काम करने के लिए प्रयासरत हैं, उनकी राह में आ रही अड़चनें दूर होंगी। प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे। हंसी-खुशी समय बिताने के अवसर प्राप्त होंगे। दांपत्य जीवन सुखमय बना रहेगा।

कन्या राशि
कन्या राशि के लिए यह सप्ताह मिलाजुला साबित होने वाला है। इस सप्ताह आपको मनचाही सफलता को पाने के लिए अधिक परिश्रम और प्रयास करना होगा। नौकरीपेशा वालों के लिए यह सपताह मध्यम फलकारी रहेगा। कार्यक्षेत्र में उन लोगों से बेहद सावधान रहने की आवश्यकता है, जो अक्सर आपका काम बिगाड़ने में लगे रहते हैं। व्यवसाय से जुड़े लोगों को धन के लेन-देन में सावधानी बरतने की जरूरत बनी रहेगी। साझेदारी में व्यवसाय चला रहे लोगों को इस सप्ताह कुछ समस्याएं आ सकती हैं। कुल मिलाकर आर्थिक दृष्टिकोण से यह सप्ताह आपके लिए मिले-जुले फल देने वाला रहेगा। ऐसे में अपने धन को बहुत सोच-समझकर खर्च या निवेश करें। सप्ताह के उत्तरार्ध में स्थितियां कुछ अनुकूल होती दिखेंगी। आपको अपनी सेहत का विशेष ख्याल रखने की आवश्यकता रहेगी। किसी पुरानी बीमारी के उभरने से मन थोड़ा परेशान रहेगा। जीवनसाथी का सहयोग एवं साथ संबंल प्रदान करेगा।

तुला राशि
तुला राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह अत्यंत भाग्यशाली सिद्ध होने जा रहा है। इस सप्ताह आपके सोचे हुए कार्य समय पर पूरे होंगे और आपके द्वारा किए गए प्रयास का पूरा परिणाम प्राप्त होगा। जो लोग लंबे समय से अपने ट्रांस्फर या अपने कार्यक्षेत्र में बदलाव की सोच रहे थे, उनकी यह कामना इस सप्ताह पूरी हो सकती है। नौकरपेशा लोगों की आय के अतिरिक्त स्रोत बनेंगे। संचित धन में वृद्धि होगी। यह सप्ताह राजनीति से जुड़े लोगों के विशेष रूप से लाभप्रद साबित होगा। इस सप्ताह उनकी झोली में कोई बड़ा पद गिर सकता है। जिससे उनके मान-सम्मान और प्रभाव में बढ़ोत्तरी होगी। सप्ताह के उत्तरार्ध में करियर-कारोबार के सिलसिले में की गई यात्रा शुभ एवं लाभप्रद साबित होगी। इस दौरान इष्ट-मित्रों अथवा घर-परिवार के सदस्यों के साथ अचानक से किसी धर्म स्थान या फिर पिकनिक पर घूमने-फिरने का प्रोग्राम बन सकता है। यदि घर-परिवार के किसी सदस्य के साथ आपकी तकरार हो गई थी तो किसी वरिष्ठ व्यक्ति की मदद से गलतफहमियां दूर होंगी और आपके रिश्ते एक बार फिर से पटरी पर आ जाएंगे। प्रेम संबंध की दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए शुभ साबित होगा। दांपत्य जीवन सुखमय बना रहेगा।

वृश्चिक राशि
वृश्चिक राशि के जातकों को इस सप्ताह की शुरुआत में ही कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है, जिससे आपके घर-परिवार में खुशियों का माहौल बना रहेगा। यह सप्ताह आपके लिए गुडलक लिए हुए है। बीते समय में आपने जिन कार्यों के लिए प्रयास किए थे, उससे संबंधित मनचाही सफलता प्राप्त होगी। भूमि-भवन के क्रय-विक्रय की कामना पूरी हो सकती है। खास बात कि इसमें आपको बड़ा लाभ प्राप्त होगा। सप्ताह के मध्य में नौकरीपेशा लोगों की आय के अतिरिक्त स्रोत बनेंगे। संचित धन में वृद्धि होगी। इस दौरान भाग्य का अनुकूल सहयोग मिलने से आपको कार्यक्षेत्र में मनचाह प्रमोश मिल सकता है। सप्ताह के उत्तरार्ध में महिलाओं का अधिकांश समय धार्मिक कार्यों में बीतेगा। इस दौरान किसी तीर्थ दर्शन का भी सौभाग्य प्राप्त हो सकता है। परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे छात्रों के लिए समय शुभ है। प्रेम संबंध में प्रगाढ़ता आएगी। दांपत्य जीवन सुखमय बना रहेगा।

धनु राशि
धनु राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह शुभता और सौभाग्य को लिए है। सप्ताह की शुरुआत में ही आपको करियर-कारोबार से जुड़ा कोई सुखद समाचार प्राप्त होगा। रोजी-रोजगार की तलाश में भटक रहे लोगों को मनचाहा अवसर प्राप्त होगा। किसी भी कार्य में आपको न सिर्फ घर में बल्कि बाहर भी खूब सहयोग और समर्थन हासिल होगा। पारिवारिक सुख के दृष्टिकोण से यह सप्ताह अत्यंत ही शुभ है। घर में किसी प्रिय व्यक्ति की बड़ी उपलब्धि से आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। परिजनों से उत्तम सहयोग मिलेगा। पढ़ने-लिखने वाले छात्रों को मनचाही सफलता मिलेगी। यदि आप लंबे समय से अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने की सोच रहे थे तो इस सप्ताह आपकी यह मनोकामना पूरी हो सकती है। राजनीति से जुड़े लोगों को सप्ताह के अंत तक कोई बड़ा पद मिल सकता है। प्रेम संबंध मजबूत होंगे। लव पार्टनर के साथ प्रेम और सामंजस्य बढ़ेगा। जीवनसाथी के साथ सुखद पल व्यतीत करेंगे।

मकर राशि
मकर राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह मिलाजुला रहने वाला है। सप्ताह की शुरुआत में अचानक से कोई बड़ी परेशानी या खर्च आ सकता है, जिसका आपको जरा भी अंदाजा नहीं होगा। हालांकि आप अपने बुद्धि, विवेक और मित्रों की मदद से इस संकट से उबरने में कामयाब हो जाएंगे। इस दौरान कोई भी निर्णय असंमजस की स्थिति में लेने से बचें, अन्यथा बड़ा नुकसान हो सकता है। सप्ताह के पूर्वार्ध के मुकाबले उत्तरार्ध थोड़ा राहत भरा रहने वाला है। इस दौरान आप अपने परिश्रम और प्रयास की बदौलत कार्यों में मनचाही सफलता प्राप्त करने में कामयाब रहेंगे। लेकिन सफलता के जोश में आकर होश खोने से बचें और कार्यक्षेत्र में विरोधियों से सतर्क रहें। व्यवसाय से जुड़े लोगों को इस सप्ताह अपने कंपटीटर से कड़ा मुकाबला करना पड़ेगा किसी भी योजना सोच-समझकर ही धन निवेश करें। प्रेम संबंध में सावधानी के साथ कदम आगे बढ़ाएं अन्यथा आपको बेवजह की परेशानी सामाजिक बदनामी झेलनी पड़ सकती है। दांपत्य जीवन में जीवनसाथी की सेहत को लेकर मन थोड़ा चिंतित रहेगा।

कुंभ राशि
कुंभ राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह शुभ साबित होने वाला है। सप्ताह की शुरुआत से ही इस राशि के जातकों को शुभ समाचार मिलने लगेंगे। भाग्य का पूर्ण सहयोग प्राप्त होने की वजह से आप अपने कार्यक्षेत्र में जो भी जिम्मेदारी लेंगे उसमें बेहतर करके दिखाएंगे। आपके कामकाज की सीनियर और जूनियर प्रशंसा करेंगे। कुंभ राशि से जुड़ी महिलाओं का अधिकांश समय पूजा-पाठ या धार्मिक गतिविधियों में बीतेगा। उनकी ईश्वर के प्रति आस्था बढ़ेगी। सप्ताह के मध्य में किसी प्रभावी व्यक्ति की मदद से भूमि-भवन से जुड़े विवाद दूर होंगे। आप अपने शत्रुओं पर विजय प्राप्त करेंगे। व्यवसाय में मनचाहा लाभ प्राप्त होगा। सप्ताह के उत्तरार्ध में व्यवसाय के सिलसिले में की गई यात्रा बेहद शुभ और लाभप्रद साबित होगी। इस दौरान घर में कोई मांगलिक कार्य संपन्न हो सकता है। यदि आप अपने प्रेम संबंध को विवाह में तब्दील करने की सोच रहे हैं तो आपकी यह कामना इस सप्ताह पूरी हो सकती है। दांपत्य जीवन सुखमय बना रहेगा।

मीन राशि
मीन राशि के जातकों इस सप्ताह अपने धन और समय का सदुपयोग करने की जरूरत रहेगी, अन्यथा उन्हें परेशान होना पड़ सकता है। सप्ताह की शुरुआत में उन लोगों से बेहद सावधान रहें जो आपको बहकाने की कोशिश करते हैं। घर-परिवार के किसी सदस्य के साथ गलतफहमी को दूर करने के लिए स्वयं पहल करें और समस्या को विवाद की बजाय संवाद से सुलझाने का प्रयास करें। सप्ताह के मध्य में कामकाज को लेकर अधिक व्यस्तता रह सकती है। इस दौरान जल्दबाजी में कार्य करने से बचें, अन्यथा न सिर्फ आपको नुकसान झेलना पड़ सकता है, बल्कि आप चोटिल भी हो सकते हैं। इस सप्ताह वाहन सावधानीपूर्वक चलाएं। नौकरीपेशा लोगों को अपने सहकर्मियों से नम्रतापूर्ण व्यवहार करने की जरूर रहेगी। व्यवसाय में थोड़ा उतार-चढ़ाव बना रहेगा। प्रेम संबंध में मधुरता बनी रहेगी। कठिन समय में आपका लव पार्टनर आपका बड़ा मददगार साबित होगा। दांपत्य जीवन को सुखमय बनाने के लिए अपने जीवनसाथी की भावनाओं की अनदेखी करने से बचें।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.